जहांगीराबाद में हत्या कर शव खेत में फेंका जहांगीराबाद।

जहांगीराबाद में हत्या कर शव खेत में फेंका
जहांगीराबाद।

कोतवाली क्षेत्र के गांव सिद्धनगला में बृहस्पतिवार तड़के करीब तीन बजे 55 वर्षीय रामगोपाल के सिर पर लाठी से वार कर हत्या कर दी गई। मृतक कुछ माह पूर्व ही हत्या के एक मामले में अदालत से जमानत पर रिहा होकर गांव लौटा था। फोरेंसिक विभाग की टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर हत्या के बाबत साक्ष्य एकत्रित किए। वहीं, पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।
कोतवाली में तहरीर देकर मृतक के भतीजे राजपत पुत्र बनवारी लाल ने बताया कि उसके 55 वर्षीय चाचा रामगोपाल पुत्र रतनलाल की सुबह तीन बजे पड़ोसी गांव चाकला निवासी अशोक पुत्र गंगासहाय ने सिर पर लाठी से वार कर हत्या कर दी है।

बताया कि रामगोपाल का करीब दस वर्ष पूर्व आरोपी अशोक के भाई शीशपाल से झगड़ा हो गया था, बाद में शीशपाल की हत्या हो गई। शीशपाल हत्या में रामगोपाल को भी नामजद किया गया था। इस मामले में कोर्ट से रामगोपाल को बीस साल की सजा भी हुई थी। आरोप है कि सजा के बाद अशोक ने रामगोपाल के जेल से बाहर आते ही कत्ल कर देने का एलान किया था।

बताया गया कि कुछ माह पूर्व ही रामगोपाल जमानत पर रिहा होकर गांव लौटे थे और बीती रात गांव में आयोजित एक देवी जागरण में गया था। सुबह तीन बजे के करीब जैसे ही वह जागरण से घर लौट रहे थे तो गांव के जंगल में एक ट्यूबवेल के पास पहले से ही घात लगाकर बैठे आरोपी अशोक ने उसके उसके सिर में लाठी मारकर हत्या कर दी और वारदात को अंजाम देने के बाद अपने गांव की ओर भाग गया। वहीं, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद मृतक के परिजनों को सौंप दिया है। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

मृतक रामगोपाल के भतीजे की तहरीर पर अशोक निवासी गांव चाकला के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपी के घर पर पुलिस ने दबिश भी दी, लेकिन आरोपी भाग निकला। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दोनों पक्षों के बीच पुरानी रंजिश है। -विवेक शर्मा, कोतवाली प्रभारी जहांगीराबाद
Shweta Singh

Leave a Reply

%d bloggers like this: