धवन और अय्यर ने खेली अर्द्धशतकीय पारियां नोर्त्जे और देशपांडे ने चटकाए दो-दो विकेट 85 रन की साझेदारी धवन और अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए की विस्तार

धवन और अय्यर ने खेली अर्द्धशतकीय पारियां
नोर्त्जे और देशपांडे ने चटकाए दो-दो विकेट
85 रन की साझेदारी धवन और अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए की
विस्तार

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (57) और कप्तान श्रेयस अय्यर (53) की अर्द्धशतकीय पारियों के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 13 रन से पराजित किया। आईपीएल 2020 में आठ मैचों में छठी जीत के साथ दिल्ली ने फिर से शीर्ष पर कब्जा कर लिया।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने धवन और अय्यर के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 85 रन की साझेदारी से सात विकेट पर 161 रन बनाए।
जवाब में राजस्थान की टीम आठ विकेट पर 148 रन ही बना पाई। राजस्थान की यह आठ मैचों में पांचवीं हार है। बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 41, रॉबिन उथप्पा ने 32, संजू सैमसन ने 25, जोस बटलर ने 22 और राहुल तेवतिया ने 14 रन का योगदान दिया। दिल्ली की ओर से पदार्पण मैच खेल रहे तुषार देशपांडे और एनरिच नोर्त्जे ने दो-दो विकेट चटकाए। कागिसो रबाडा, अक्षर पटेल और आर अश्विन को एक-एक सफलता मिली।
पहली ही गेंद पर शॉ बोल्ड : टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए उतरी दिल्ली को पारी की पहली ही गेंद में बड़ा झटका लगा। जोफ्रा आर्चर की गेंद पृथ्वी शॉ के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए विकेट से टकरा गई। आर्चर ने पारी के तीसरे ओवर में रहाणे (2) को उथप्पा के हाथों कैच कराकर आउट किया।

धवन का 39वां अर्द्धशतक :
धवन ने त्यागी की गेंद पर छक्का लगाकर अपना हाथ खोला। अय्यर से भी उन्हें अच्छा साथ मिला। टीम ने पावरप्ले में दो विकेट पर 47 रन बनाए। धवन को 10वें ओवर में तेवतिया ने रन आउट करने का आसान मौका छोड़ दिया। उन्होंने 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्द्धशतक पूरा किया। यह उनका इस सत्र का दूसरा जबकि कुल 39वां अर्द्धशतक है। वह सर्वाधिक अर्द्धशतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वार्नर (46) के नाम रिकॉर्ड है। रैना, कोहली और रोहित 38-38 तीसरे नंबर पर हैं। इसके बाद गोपाल के ओवर की पहली गेंद पर पारी का दूसरा छक्का लगाया। इसी ओवर की चौथी गेंद पर रिवर्स स्वीप करने की कोशिश में धवन त्यागी को कैच थमा बैठे।

अय्यर ने जड़ा 15वां पचासा :
धवन के आउट होने के बाद अय्यर ने आक्रामक रूख अपनाया। अय्यर ने छक्का लगाकर 40 गेंद में अपना 15वां पचासा पूरा किया। स्टोक्स ने इस शॉट पर बाउंड्री पर उन्हें कैच करने की शानदार कोशिश की लेकिन टेलीविजन रीप्ले के बाद इसे छक्का दे दिया गया। वह हालांकि अगले ओवर में त्यागी की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आर्चर को कैच थमा बैठे। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस (18) और एलेक्स कैरी (14) आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने में नाकाम रहे। आर्चर ने तीन और उनादकट ने दो विकेट लिए
श्वेता सिंह
डिस्ट्रिक्ट न्यूज़ रिपोर्टर

Leave a Reply

%d bloggers like this: