NEWSACB7

निर्माता निर्देशक रमेश जुगलान (ISPA) कनाडा में इंटरनेशनल बोर्ड कमेटी के मेंबर बने

नॉर्थ इंडिया फिल्म टीवी आर्टिस्ट प्रोड्यूसर एसोसिएशन के चेयरमैन व बॉलीवुड निर्माता निर्देशक रमेश जुगलान इंटरनेशनल सोसायटी ऑफ परफॉर्मिंग आर्टिस्ट (ISPA)
ब्रिटिश कोलंबिया नॉर्थ अमेरिका में बोर्ड कमेटी मेंबर बने । और इस्पा के फाउंडर देवेंद्र सिंह ढिल्लन ने भारत से हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले आर्टिस्ट टेक्नीशियन की जिम्मेवारी रमेश जुगलान व पंजाब से सिंह एंड कोर प्रोडक्शन प्रोड्यूसर डायरेक्टर जसविंदर कौर सोहेल को सौंपी है । देवेन्द्र ढिल्लन के बारे में बता दे कि ढिल्लन साहब 1970
से कनेडा में रह रहे है । हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना पहचाना नाम है ।जो पंजाबी फिल्म जट एंड जूलियट में मिस्टर पोल कनाडियन पुलिस ऑफीसर की भूमिका में नजर आए ।
और रमेश जुगलान बात की जाए जो हिसार हरियाणा के रहने वाले है और 2000 से मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में है , जो अपने अथक मेहनत और बलबूते से बॉलीवुड और हॉलीवुड में एक जगह बनाई । ऐसे में ना जाने कितने ही प्रोडयूसर और डायरेक्टर सफलता की सीढ़ी चढ़े और उतरे। इसी उतार चढ़ाव के साथ साथ उनका व्यक्तिव भी बदलता गया । परन्तु अभी भी इस इंडस्ट्री में ऐसी शख्सियत है जिनका व्यक्तिव उनकी सफलता के साथ बदलता नहीं । हरियाणा हिसार की पृष्ठ भूमि गावं जुगलान में जन्मे ” रमेश जुगलान ”जितना शानदार नाम उतनी ही शानदार शख्सियत रमेश जुगलान मसहूर डायरेक्टर एवं प्रोडयूसर जिन्होंने अपनी कामयाबी की शुरूआत सुपरहिट हरयाणवी एल्बम घूंघट का फटकारा जिसमें बॉलीवुड के मशहूर सिंगर शान, सुरेश वाडेकर, सपना अवस्ती, प्रोमिला जैन, बाबुल सुप्रीयो, अनुराधा पौडवाल और मोहम्मद अजीज जैसे लीजेंड सिंगरों ने अपनी मधुर आवाज दी , सुपरहिट एल्बम मेरी जान बांगरो के अलावा पंजाबी , राजस्थानी भोजपुरी बंगाली हिमाचली दर्जनो प्रोजेक्ट आपनेबतौर प्रोडयूसर काम किया और फिर इन्होंने मुंबई बॉलीवुड हिंदी फिल्मों में रुख किया फिल्मों में कदम बढ़ाया जहाँ इन्होंने ” दंगेबाज,प्यार की मिस कॉल , घुंघट का फटकारा ” आदि फिल्मों मे अहम भूमिका निभाई और उसे कामयाबी की बुलंदियों पर पहुंचाया बल्कि इन्होंने हिंदी फिल्म “SHO में बतौर अभिनेता ” कल्लू मियाँ ” का किरदार निभाया और यह साबित किया कि वह केवल कामयाब डायरेक्टर एवं प्रोडयूसर ही नहीं बल्कि बहुत ही बहतरीन कलाकार भी हैं । और अब यह बॉलीवुड में जहां नॉर्थ इंडिया फिल्म टीवी आर्टिस्ट प्रोड्यूसर एसोसिएशन के चेयरमैन है वही हॉलीवुड में वर्ल्ड सिनेमा अकैडमी में बतौर इंटरनेशनल ब्रैंड एंबेसडर भी हैं। जिसकी फाउंडर सीईओ इंपिरियल मजेस्टी इलहाम मदनी है ।
देश और विदेश में फिल्म एवं संगीता क्षेत्र में विशेष योगदान हेतु देश विदेश में अनगिनत अवार्ड से नवाजे जा चुके जिनमें मुख्य कोलकाता में बेस्ट वर्ल्ड अचीवमेंट अवार्ड मिलना ,और हॉलीवुड सेलिब्रिटी डेम डॉ मुन्नी ईरोन अमेरिका के द्वारा आर्ट 4 पेश अवार्ड शांति सद्भावना और प्रसन्नता के लिए राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कार्य कर रहे विश्व भर से विश्व की महान हस्तियां जिनमें श्री कनक हर्थ मंत्री श्री लंका, डॉ देशपरिया विजेतुंग श्री लंका , नुपे के राजा याहाया अबूबकर,  हॉलीवुड अभिनेता एडम टेम्पलर ,एंजेलो बोरेर , हॉलीवुड सिंगर एंड रेडियो जोकी स्टीव कुके अमेरिका , रेसलर व प्लेटिनम अवार्डेड डॉक्टर केवन देहनद स्विट्जलैंड, गुरु गौर गोपाल दास व आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री यदुगिरी जगमोहन रेड्डी जैसे महान हस्तियों के साथ रमेश जुगलान सम्मानित भी हो चुके हैं। जो हॉलीवुड में भी अपनी एक खास पहचान बना चुके हैं। रमेश जुगलान हर सामाजिक सोशल कार्य में आगे रहते हैं । इतनी उपलब्धियाँ प्राप्त करने के पश्चात् भी उनके व्यक्तिव में कोई बदलाव नहीं आया अर्थात इनकी सफलता कभी इनके व्यक्तिव पर हावी नहीं हुई । अपने इसी व्यक्तिव के चलते यह बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक सरल एवं शानदार व्यक्ति के रूप में जाने जाते हैं । और हॉलीवुड में भी अपनी एक खा स पहचान बनाए हैं जो भारत के लिए एक गर्व की बात है रमेश जुगलान की जितनी सराहना की जाए

newsacb7

ही कम हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: