प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह के दौरे पर पहुंचे हैं

मई : महीने से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में भारत की तरफ से चीन के लिए यह स्पष्ट संदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह दे दिया है कि यह नया इंडिया है जो किसी से घबराता नहीं और वह पूरी तरह से अपनी सेना के साथ खड़ा है |

NEWSACB7
NEWSACB7

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी । वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ सीमा विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह के दौरे पर पहुंचे हैं। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख एमएम नरवणे भी पीएम मोदी के साथ मौजूद हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान सैनिकों से मुलाकात की और सेना की तैयारियों का जायजा भी लिया। नीमू पोस्ट समुद्री तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर मौजूद है, जिसे दुनिया की सबसे ऊंची और खतरनाक पोस्ट में से एक माना जाता है।

आपको बता दें कि आज ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को लेह का दौरा करना था जिसे कल कैंसिल किया गया था। वहीं सीडीएस जनरल बिपिन रावत का आज का दौरा तय था। लेकिन अचानक CDS के साथ पीएम मोदी का सीधे फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंच जाना। इसी संदेश की चीन को जरूरत थी।

मई महीने से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में भारत की तरफ से चीन के लिए यह स्पष्ट संदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह दे दिया है कि यह नया इंडिया है जो किसी से घबराता नहीं और वह पूरी तरह से अपनी सेना के साथ खड़ा है। पूरा देश सेना के साथ है और चीन अपनी ताकत का कितना भी मुजायरा कर ले उसे भारत से आमना-सामना करने से नुकसान के सिवा कुछ भी नहीं मिलनेवाला है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: