भारत और अमेरिका मिलकर लड़ेंगे कोरोना से , पीएम मोदी ने ट्रम्प से फोन कर की बात।

ब्यूरो रिपोर्ट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कोरोना वायरस महामारी (Pandemic Covid-19) के खिलाफ जंग को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (US President Donald Trump) से शनिवार को टेलीफोन पर बातचीत की। पीएम मोदी ने बताया कि मैंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ व्यापक बातचीत की। हमने एक अच्छी चर्चा की और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई (combat towards coronavirus) में भारत और अमेरिका की साझेदारी को पूरी ताकत के साथ इस्‍तेमाल करने पर सहमति व्यक्त की।

प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस लड़ाई में पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया। प्रधानमंत्री मोदी ने इसके साथ ही ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो के साथ भी फोन पर बातचीत कोरोना से जंग में सहयोग की पेशकश की है। यह बातचीत ऐसे समय हो रही जब दोनों देश इस महामारी से पूरी ताकत से निपट रहे हैं। हालांकि अमेरिका में मरने वालों व संक्रमितों का आंकड़ा भारत के मुकाबले बहुत ज्यादा है। भारत में जहां संक्रमितों की संख्या 3072 है वहीं मरने वालों की संख्‍या 75 पर पहुंच गई है। जबकि अमेरिका में 278,458 से अधिक संक्रमित हैं और मरने वालों की संख्या 7100 से अधिक हो गई है।

उल्‍लेखनीय है कि अमेरिका इन दिनों कोरोना महामारी के नए केंद्र के तौर पर उभरा है। अमेरिका में गुरुवार और शुक्रवार के दरम्‍यान 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत हुई है। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, अमेरिका में मरने वालों की संख्‍या 7,406 हो गई है। यही नहीं बीते 24 घंटे में ही 33 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आने से पीडि़तों का आंकड़ा पौने तीन लाख के पार पहुंच गया है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि हम एक अदृश्य दुश्मन के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने इस जंग में न्यूयॉर्क को हॉटस्पाट करार देते हुए लोगों से घर पर बने कपड़े का मास्क पहनने और चिकित्साकर्मियों के लिए मेडिकल मास्क की उपलब्धता बनाए रखने का आग्रह किया है।

 नोट : ताजातरीन  ख़बरों के लिए अभी फॉलो करे , टाइप करे NEWSACB7.COM  फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर और यूट्यूब। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: