103 साल की दादी कोरोना वायरस को मात देके 3 दिन में लौटी घर

ब्यूरो रिपोर्ट : ईरान की एक बुजुर्ग महिला ने कोरोना वायरस को मात दे दी है। कहा जाता है कि कोरोना वायरस बुजुर्ग लोगों के लिए अधिक घातक होता है और इस वायरस से मरने वालों में सबसे ज्यादा उम्रदराज लोग ही हैं, लेकिन 103 वर्षीय महिला कोरोना वायरस को मात देकर वापिस अपने घर लौट चुकी हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, ईरान की राजधानी तहरान से 180 किलोमीटर दूर सेमनान के अस्पताल में उनको भर्ती कराया गया था. महिला का नाम जाहिर नहीं किया गया है।


टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, सेमनान यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंस के हेड नविद दयानी ने कहा, ”महिला पूरी तरह से स्वस्थ है और उनकों डिस्चार्ज कर दिया गया है.” बता दें, ये कोई पहला मामला नहीं है।  इससे पहले देश के दक्षिण-पूर्वी इलाके केरमान में एक 91 वर्षीय वृद्ध भी इलाज के बाद ठीक हुए थे।

103 वर्षीय महिला को हाई ब्लड प्रेशर और अस्थमा भी था, तीन दिन तक तबीयत खराब होने के बाद वो सोमवार को पूरी तरह ठीक हो गईं. रिपोर्ट्स में नहीं बताया गया कि इन दोनों महिलाओं का कैसे इलाज किया गया।  ईरान में कोरोना वायरस से सबसे पहली मौत 19 फरवरी को रिपोर्ट की गई थी. इस बीमारी के कारण दुनिया भर में 7,500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब दो लाख लोग इससे संक्रमित हैं।

भारत में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह तक जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत के 18 राज्यों तथा केंद्रशासित प्रदेशों में कुल मिलाकर कोरोनावायरस के 169 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 144 भारतीय नागरिक हैं, जबकि 25 विदेशी नागरिक हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: