देश भर की बड़ी ख़बरें देखें सिर्फ़ newsacb7 पर

दिल्ली- हाईकोर्ट लखनऊ बेंच के लिए दिशा निर्देश जारी, कोर्ट परिसर में सोशल डिस्टेंस,मास्क अनिवार्य, कोर्ट रूम में 12 से ज्यादा वकील नहीं रहेंगे, 1, 2 अप्रैल को हाईकोर्ट में सेनेटाइजेशन होगा।

➡दिल्ली- कोरोना संक्रमण को लेकर दिल्ली मेट्रो में सख्ती, बिना मास्क यात्रा करने पर काटा जाएगा चालान।

➡लखनऊ- यूपी में शराब बिक्री को लेकर सख्त निर्देश जारी, तय सीमा से अधिक शराब बिक्री पर होगी कार्रवाई, शराब स्टॉक रखने पर भी कार्रवाई की जाएगी, तय सीमा से अधिक शराब मिलने पर होगी FIR, पर्सनल बार लाइसेंस को लेकर भी नियम सख्त, लाइसेंस के लिए 5 साल के ITR की प्रति देनी होगी, मूल निवास के लिए ही पर्सनल बार लाइसेंस मिलेगा, गेस्ट हाउस,फॉर्महाउस के लिए नहीं मिलेगा लाइसेंस, 21 वर्ष से कम का व्यक्ति नहीं खरीद सकेगा शराब।

➡लखनऊ- यूपी में 24 घंटे में 638 नए कोरोना मरीज, 24 घंटे में 4 मरीजों की कोरोना से हुई मौत, यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 608709, यूपी में कोरोना से अबतक 8764 मौतें हुई, लखनऊ में 232, प्रयागराज में 28 नए केस, झांसी में 27, वाराणसी में 25 कोरोना मरीज।

➡लखनऊ- नकली नोटों की तस्करी में 2 दोषियों को सजा, NIA कोर्ट से विवेक राजपूत,रजनीश यादव को सजा, कोर्ट ने दोनों को 4-4 साल की सजा सुनाई, दोनों दोषियों पर 5-5 हजार का जुर्माना लगाया, 2018 में हसनगंज से STF ने की थी गिरफ्तारी।

➡लखनऊ- होली त्योहार के मद्देनजर प्रशासन की छापेमारी, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की छापेमारी, लखनऊ में कई प्रतिष्ठानों स्थल पर की छापेमारी, सरसों तेल, घी, हल्दी, सौंफ के 24 नमूने लिए, हिमालयन कोल्ड स्टोर से 13740 किलो सौंफ सीज, 80.93 लाख की 13740 किलो सौंफ सीज की।

➡लखनऊ- आगामी त्योहारों को लेकर पीस कमेटी की मीटिंग, एक दिन में 2 पर्व पड़ने से प्रशासन ने कसी कमर, पर्व को लेकर क्षेत्रवासियों को दिए आवश्यक निर्देश, कैसरबाग थाने में हुई पीस कमेटी की मीटिंग।

➡लखनऊ- इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया से एडवाइजरी जारी, मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने की एडवाइजरी, शबे-बरात पर्व को लेकर जारी हुई एडवाइजरी, ‘कहीं भी भीड़ न लगाए और एहतियात बरतें’, ‘आतिशबाजी और फिजूल के काम न करें जाए’

➡लखनऊ- तब्लीगी जमात के 9 विदेशी हुए कोर्ट से बरी, टूरिस्ट वीजा पर तब्लीगी जमात में हुए थे शामिल, सीजेएम कोर्ट ने थाईलैंड के 9 नागरिकों को छोड़ा, महामारी और अन्य अधिनियम के आरोपों से बरी, अप्रैल 2020 में प्रयागराज की पुलिस ने पकड़ा था

➡रामपुर – घपलेबाजी में फंसे नगर पालिका चेयरमैन, बिलासपुर चेयरमैन सहित अन्य अफसर फंसे, 2006-2011 तक निर्माण कार्यों में घपलेबाजी, चेयरमैन,अन्य अफसरों से वसूली के आदेश, करोड़ों के गबन की शिकायत की गई थी, 43 लाख के कार्यों में पाई गई अनियमितताएं।

➡बलिया- नदी अधिकार यात्रा प्रयागराज से बलिया पहुंची, प्रयागराज से 500 किमी चलकर माझी घाट पहुंची, 200 निषाद बाहुल्य गांवों में हुआ जनसम्पर्क, बसवार में 1 मार्च को शुरू हुई थी पदयात्रा, निषाद समाज बसवार की घटना से आक्रोशित।

➡बाराबंकी- CMO बीकेएस चौहान की लापरवाही उजागर, नियम विरुद्ध सैदनपुर,अम्बरपुर में वैक्सीनेशन, 20 लोगों को लगवा दी कोविड की वैक्सीन, परिसर की जगह गांव में कोविड वैक्सीनेशन, CMO ने CHC अधीक्षक पर की कार्रवाई, खुद को बचाने के लिए CHC अधीक्षक को हटाया, रामपुर CHC से हटाकर जिला मुख्यालय अटैच, ANM की संविदा समाप्त करने की कार्रवाई की।

➡मेरठ – बिजली विभाग JE को MLA प्रतिनिधि ने पीटा, विधायक का नाम लेकर बुलाया, बंधक बनाया, बकाया बिलों के डिस्कनेक्शन से नाराज था, लात, घूंसों, थप्पड़ों से की जमकर पिटाई, MLA प्रतिनिधि ने जान से मारने की धमकी दी, हर महीने 50 हजार की JE से मांगी रंगदारी, सरधना थाने में आरोपी शेखर के खिलाफ तहरीर, बीजेपी विधायक संगीत सोम का PS है शेखर।

➡कानपुर – पति से तंग आकर महिला ने की आत्महत्या, दुधमुंही बेटी को भी मारने किया था प्रयास, मृतका के परिजनों ने लगाया दहेज का आरोप, सुसाइड नोट की जांच में जुटी फॉरेंसिक टीम, DMSRDE में जेई पद पर कार्यरत थी महिला, कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र का मामला।

➡प्रतापगढ़- स्पेशल टास्क फोर्स को 1 लाख का इनाम, अपर मुख्य सचिव(गृह) का ऐलान, दारोगा की पिस्टल लूटने वाला अरेस्ट , महेशगंज थाने के दारोगा से हुई थी लूट, महेशगंज के डेरवा रोड से हुई गिरफ्तारी, आरोपी से पिस्टल, मैगजीन बरामद की, प्रयागराज की जंगल टीम को पुरस्कार।

➡बिजनौर- शादी समारोह में जमकर हुआ खूनखराबा, मामूली कहासुनी को लेकर हुआ विवाद, युवक ने 3 लोगों पर ब्लेड से वार किया, घायलों को कराया जिला अस्पताल में भर्ती, अफजलगढ़ के निजी बैंक्वेट हॉल का मामला।

➡शाहजहांपुर- संदिग्ध हालत में LLB छात्र का मिला शव, मृतक छात्र के शरीर पर चोट के कई निशान, परिजनों ने हत्या करने का आरोप लगाया, 19 मार्च से लापता था मृतक छात्र हरिओम, कटरा थाना क्षेत्र के मरैना गांव की घटना।

➡हापुड़- पशु व्यापारी से 1.85 लाख की लूट, तमंचे की नोक पर बदमाशों ने लूटा, विरोध करने पर तमंचे की बट से हमला, तमंचा लहराते हुए बदमाश फरार, सिंभावली थाना क्षेत्र का मामला।

➡आगरा- झोलाछाप डॉक्टर ने ली मजदूर की जान, इलाज से अधेड़ मजदूर की बिगड़ी हालत, CHC से लाते समय मजदूर की हुई मौत, सांस की दवा लेने गया था गरीब मजदूर, जरार के झोलाछाप डॉक्टर ने किया इलाज।

कुशीनगर- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, नाबालिग को थाने से भगाने का मामला, मामले में थाना अध्यक्ष हुए लाइन हाजिर, युवती की बरामदगी को लेकर टीम गठित, तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र का मामला

➡कौशांबी- खाद्य विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, भगवान दास किराना स्टोर में छापेमारी, मैदा, नमकीन, चुर्री का लिया सैंपल, एक्सपायर आइटम्स को नष्ट कराया, सरायअकिल के फकीराबाद में छापेमारी

➡कौशांबी- अवैध शराब पर पुलिस को बड़ी सफलता, 363 शीशी अवैध देशी शराब की बरामद, 8 तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, फर्जी बार कोड लगाकर करते थे सप्लाई, आरोपियों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज।
➡बाराबंकी- पुलिस ने अवैध शराब पर कसा शिकंजा, 50 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद, भारी मात्रा में लहन,उपकरण बरामद, टिकैतनगर पुलिस ने की कार्रवाई, मांझा रायपुर गांव का मामला।

➡सीतापुर- यौन शोषण मामले में बड़ी कार्रवाई, मामले में एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, संलिप्त 2 सिपाहियों को किया सस्पेंड, 3 लड़कियों से हुआ था यौन शोषण, थानगांव थाना इलाके का मामला।

➡सुल्तानपुर- अनियंत्रित होकर पलटी पुलिस की जीप, जीप सवार दारोगा और सिपाही घायल, इलाज के लिए लाया गया जिला अस्पताल, बंधुआ कला थाने के टोल प्लाजा की घटना।

➡आगरा- कोचिंग सेंटर में मारपीट, 2 घायल, मारपीट की घटना सीसीटीवी में कैद, CCTV  फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल, सिकंदरा के सार्थक कोचिंग सेंटर का मामला।

➡गाजियाबाद- जिला विकास योजना की बैठक सम्पन्न, 217.49 करोड़ का बजट का हुआ अनुमोदन, वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट अनुमोदित, मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में बैठक।

Total Page Visits: 112 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: