लखनऊ पीजीआइ की OPD में दिखाने के लिए अब लेनी होगी डेट, ▪️❗कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही मिलेगा ओपीडी में प्रवेश। 30 मार्च से लागू होगी यह व्‍यवस्‍था।

लखनऊ पीजीआइ की OPD में दिखाने के लिए अब लेनी होगी डेट,
▪️❗कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही मिलेगा ओपीडी में प्रवेश। 30 मार्च से लागू होगी यह व्‍यवस्‍था।
लखनऊ, — कोरोना के बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए संजय गांधी पीजाआई केवल उन्ही मरीजों को ओपीडी में देखा जाएगा जिनकी कोरोना की पीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव होगी। वही मरीज दिखा पाएंगे जिनका पहले से डॉक्टर के पास दिखाना तय होगा। इसके लिए विभाग के ओपीडी नंबर पर डेट लेनी होगी साथ ही दिखाने के तय तिथि से पहले कोरोना की जांच रिपोर्ट लेकर आनी होगी। संस्थान प्रशासन ने आदेश जारी कर कहा कि ओपीडी में पुनः प्रतिबंधित सेवाएं चलाई जायेंगी। इसके तहत ओपीडी विभाग में परामर्श के लिए आने वाले रोगी और उसके एक परिजन की कोविड (आर टी पी सी आर) रिपोर्ट नेगेटिव होनी चाहिए।
ओपीडी में प्रति विभाग 20 नए रोगी और 30 पुराने मरीज देखे जाएंगे। स्वास्थ्य कर्मियों को सामाजिक दूरी बनाए रखना, मास्क का प्रयोग और नियमित हाथ धोते रहना जैसे प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य होगा। वार्ड में पूर्व की तरह भर्ती से पूर्व रोगी और एक परिजन का कोविड 19 आरटीपीसीआर परीक्षण अनिवार्य है। ओपीडी, लैब और वार्ड में रोगी के साथ एक ही परिजन को प्रवेश की अनुमति होगी। पूर्व की भांति नए और पुराने रोगियों के लिए ई ओपीडी द्वारा चिकित्सकीय परामर्श को प्राथमिकता दी जाएगी। यह व्यवस्था 30 मार्च से अनिवार्य रूप से लागू की जा रही हैं।

Total Page Visits: 127 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: