वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर योगाचार्य आशीष शर्मा ने कोरोना काल में ऑनलाइन के माध्यम से योग सिखाकर बनाया एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड।

वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर योगाचार्य आशीष शर्मा ने कोरोना काल में ऑनलाइन के माध्यम से योग सिखाकर बनाया एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड।

देवाशीष योग ट्रस्ट (रजि.) मेरठ उत्तर प्रदेश के संस्थापक अध्यक्ष निवासी सैनिक विहार नंगला ताशी कंकरखेड़ा मेरठ के योगाचार्य आशीष शर्मा (सूर्यनमस्कार वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर) ने देश के विभिन्न राज्यों के सैकड़ों लोगों को कोरोना काल में ऑनलाइन के माध्यम से लगातार 3 से 4 घंटे तक निःशुल्क योग सिखाकर के एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया ओर अपना नाम देवाशीष योग वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड में दर्ज किया है।
योगाचार्य आशीष शर्मा ने बताया कि कोरोना काल में उन्होंने दिल्ली के एम्स अस्पताल के डॉक्टर व देश की तीनों सेनाओं थलसेना, जलसेना, वायुसेना, के जवानों व देश के कई गणमान्य व्यक्तियों को ऑनलाइन के माध्यम से योगा अभ्यास कराया है।
योगाचार्य आशीष शर्मा ने हम सभी अपनी प्रतिरोधक क्षमता कैसे बनाएं उसके बारे में कुछ सूक्ष्म व्यायाम, आसन, प्राणायाम एवं ध्यान सभी क्रियाओं आदि का अभ्यास कराया गया। और उसके लाभ हानि के बारे में डीपी नॉलेज भी दी गई थी।

योगाचार्य आशीष शर्मा ने बताया कि देश के मा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा 22/03/2020 को एक दिन का जनता कर्फ्यू लगा था तभी से उन्हें ने देश के लोगों को ऑनलाइन के माध्यम से योग सिखाने का निर्णय लिया था

योगाचार्य आशीष शर्मा के ऑनलाइन योग सिखाने का जज्बा इतना जबरदस्त था कि देश के गणमान्य लोगों के साथ साथ कई विदेशी अमेरिका, दुबई, जैमिनी जैसी कंट्री के लोगों ने भी उनके साथ योग किया।
योगाचार्य आशीष शर्मा को ऑनलाइन के माध्यम से योग सिखाते हुए करीब 1 साल पूरा हो चुका है। और आशीष शर्मा वर्तमान में अपने देश के साथ साथ विदेशों में भी प्रसिद्ध हो चुके हैं।
इस प्रसिद्ध का सारा श्रेय योगाचार्य आशीष शर्मा ने अपने योगगुरु श्री अविनाश गुप्ता जी, पतंजलि योग समिति मेरठ के सभी पदाधिकारियों को दिया है।
क्योंकि सबसे पहले योग प्रशिक्षण पतंजलि योग समिति मेरठ द्वारा उन्होंने लिया था।
इस प्रसिद्ध से आशीष की माता श्रीमती सुषमा शर्मा पिता श्री कुलवंत किशोर शर्मा व आशीष का पूरा परिवार अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा है कि उन्होंने कभी सपने में भी बिल्कुल सोचा नहीं था कि उसके परिवार का आशीष इतनी छोटीसी उम्र में अपने से उम्र में बड़े बड़े लोगों को योग आदि भी सिखाएगा

Total Page Visits: 85 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: