उत्तर प्रदेश में कोरोनो वायरस से 3 माह का बच्चा संक्रमित, मां के साथ आइसोलेशन वार्ड में रखा गया।

ब्यूरो रिपोर्ट : उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक तीन महीने के बच्चे को कोरोनोवायरस की जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया है। बच्चे का सैंपल उसकी मां के साथ, गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में परीक्षण के लिए भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट सोमवार रात मिली। जिसमें बच्चे को कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया, जबकि मां की रिपोर्ट का इंतजार है। फिलहाल दोनों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मां और बच्चे का संबंध उन युवाओं से है, जिनका 30 मार्च को गोरखपुर में कोरोनोवायरस के कारण मौत हो गई थी और वह मिलट नगर इलाके से हैं। जिसे कोरोनावायरस हॉटस्पॉट के रूप में चिह्न्ति किया गया है। जिला मजिस्ट्रेट आशुतोष निरंजन ने कहा कि बस्ती में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या अब 14 है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार सुबह तक देश में कुल कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 10000 को पार कर गई है। मंगलवार सुबह तक देश में कुल 10363 कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि देश के कुल 10363 कोरोना वायरस मामलों में 1000 से ज्यादा लोग ऐसे भी हैं जो संक्रमित होने के बाद ठीक हुए हैं और अपने घर जा चुके हैं। लेकिन कोरोना वायरस देश में 339 से लोगों की जान भी ले चुका है।

नोट : ताजातरीन ख़बरों  के लिए अभी फॉलो करे NEWSACB7.COM फेसबुक इंस्टाग्राम यूट्यूब और ट्विटर। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: