AIIMS के डॉक्टर आये कोरोना पॉजिटिव जहा सुबह में आई पति की रिपोर्ट तो शाम में आई प्रग्नेंट पत्न्नी की रिपोर्ट

देश में जारी कोरोना संकट से डॉक्टर भी अछूते नहीं हैं. देशभर में अबतक 50 से अधिक डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोना से संकर्मित हो चुके हैं. आधिकारिक सूत्रों को यह जानकारी दी है. इस बीच AIIMS के डॉक्टर दंपति कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. पति की रिपोर्ट सुबह आई थी और पत्नी की रिपोर्ट शाम में आई है. बता दें कि महिला डॉक्टर 9 महीने की प्रेग्नेंट हैं. इसके साथ ही अब तक दिल्ली के 9 डॉक्टर कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं. 

बुधवार को भी सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टरों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. बताया गया था कि अस्पताल में कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रही टीम में शामिल एक डॉक्टर ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुआ है. वहीं, जैवरसायन विभाग में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में तृतीय वर्ष की छात्रा, महिला रेजिडेंट डॉक्टर के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वह हाल ही में विदेश यात्रा पर गयी थीं. दोनों में कोविड-19 के लक्षण दिखे और उनकी जांच रिपोर्ट दो दिन पहले पॉजिटिव आयी है. दोनों का सफदरजंग के पृथक वार्ड में इलाज चल रहा है. वहीं, दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक के दो डॉक्टर और कैंसर सेंटर का एक डॉक्टर भी संक्रमित पाया गया था. 

इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के संक्रमितों की संख्या 300 के करीब पहुंच गई है. बीते चार दिनों में चार गुना कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी है. दिल्ली में कोरोनावायरस से अब तक 293 लोग संक्रमित हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 141 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. आज निजामुद्दीन मरकज के 129 नए मामले सामने आए, इससे मरकज का कुल आंकड़ा 182 तक पहुंच गया है. यानी पिछले 24 घंटे में जो एक 141 नए मामले सामने आए हैं उसमें से 129 अकेले मरकज के हैं. दिल्ली में अब तक कुल 4 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें से 2 मौत आज हुई हैं और यह लोग मरकज के हैं

बता दें कि रविवार 29 मार्च को दिल्ली में कोरोना के सिर्फ़ 72 मरीज थे, जिसमें मरकज का कोई शामिल नहीं था. गुरुवार 2 अप्रैल को दिल्ली में कोरोना के 293 मरीज हो गए हैं, जिसमें 182 मरीज मरकज के शामिल हैं. यानी दिल्ली में 4 दिनों में कोरोना के मामले 4 गुना बढ़ गए हैं.

Leave a Reply

%d bloggers like this: