आलोक पुरोहित corona worrier सम्मान से हुए सम्मानित

हम सभी यह जानते हैं कि 2020 के इस साल में पूरे विश्व में कोरोना महामारी से पूरे विश्व के साथ-साथ भारत देश में भी एक संकट का दौर बना हुआ है जिस कारण देश के हर नागरिक का जीवन सरल नहीं रहा और संकट के इस समय में जिन व्यक्तियों ने विपरीत परिस्थितियों में भी चुनौतियों का सामना करते हुए देश सेवा में अपनी भूमिका निभाई है उन सभी को कोरोना वारियर सम्मान से सम्मानित किया गया।

इस सम्मान से “नेशनल एंटी क्राइम हुमन राइट्स काउंसिल ऑफ इंडिया” के बोर्ड कलाकारों की समिति के द्वारा पूरे हिंदुस्तान में मात्र 50 लोगों को इस सम्मान से सम्मानित किया गया है। आलोक पुरोहित को यह सम्मान उनकी पूरी श्रद्धा और अपने कर्तव्यों का पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ पालन करते हुए अपनी सेवा के योगदान के लिए दिया गया है।

आलोक पुरोहित ने मरीजों, जरूरतमंद नागरिक को और विद्यार्थियों को आगे बढ़कर सहयोग किया है।
हालांकि आलोक पुरोहित को उनके कर्तव्य की सराहना करते हुए पहले भी कई सामानों से जैसे प्रोजेक्ट 100, विधि और न्याय मंत्रालय भारत सरकार, रेल मंत्रालय भारत सरकार, बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेज आदि अनेकों पुरस्कार और प्रशंसा पत्रों से सम्मानित किया जा चुका है अलोक पुरोहित इस देश का भावी भविष्य है जनता और सरकार को उन पर गर्व है। हम आशा करते है की भविष्य में भी अलोक हम सब के साथ बने रहेंगे। और देश के जन- जीवन के लिए जरूर सहयोग करेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: