आदर्श समाज समिति इंडिया का वार्षिक अधिवेशन संपन्न

आदर्श समाज समिति इंडिया का वार्षिक अधिवेशन संपन्न

अधिवेशन में समाजसेवी श्री बजरंग लाल गांधी की द्वितीय पुण्यतिथि पर प्रतिभाओं का किया सम्मान

newsacb7
newsacb7

सूरजगढ़। राजस्थान के झुन्झुनूं जिले में गांधी कृषि फार्म सूरजगढ़ में मनोहर लाल मोरदिया की अध्यक्षता और एडवोकेट हजारी लाल सुनियां के मुख्य आतिथ्य में आदर्श समाज समिति इंडिया का वार्षिक अधिवेशन संपन्न हुआ।

newsacb7
newsacb7

आदर्श समाज समिति इंडिया के आदर्श, समाजसेवी और अनाधिसूचित स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय श्री बजरंग लाल गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
समाजसेवी श्री बजरंग लाल गांधी की द्वितीय पुण्यतिथि पर अतिथियों द्वारा वृक्षारोपण किया गया और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

खुडानिया गांव के अमित कुमार को दसवीं कक्षा में सरकारी स्कूल में पढ़ते हुए 94% नंबर लाने पर विशेष सम्मान किया गया।
पत्रकारिता और समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने पर चिड़ावा के डॉ. शंभू पंवार व साहित्य के क्षेत्र में विशेष योगदान देने पर श्रीमती हिमाद्री वर्मा जयपुर के नाम गांधी सेवा रत्न अवार्ड जारी किया गया।

कोरोनावायरस की वजह से देश के अन्य राज्यों से आने वाले अवार्डी इस कार्यक्रम में नहीं पहुँच पाये। उन्हें 2 अक्टूबर को होने वाले कार्यक्रम में गांधी सेवा रत्न अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा।

उत्तर प्रदेश सीतापुर से हेमलता वाजपेयी का नाम शिक्षा के क्षेत्र से, अमरोहा से एडवोकेट चौधरी मुजाहिद हुसैन का नाम साहित्य और समाज सेवा के क्षेत्र से, लखनऊ से एडवोकेट अनुजा मिश्रा का नाम शिक्षा, समाज सेवा और साहित्य के क्षेत्र से, झुन्झुनूं राजस्थान से जगदीश प्रसाद महरानियां, महबूब चौहान, शीशराम सिलोलिया, इलाहाबाद से रेनू मिश्रा का नाम साहित्य के क्षेत्र और

गाजियाबाद से रेनुका अरोरा का नाम साहित्य और समाज सेवा के क्षेत्र से गांधी सेवा रत्न अवार्ड के लिए चयनित किया गया है। अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस पर इन सभी प्रतिभाओं को अवार्ड देकर सम्मानित किया जायेगा।
आदर्श समाज समिति इंडिया के अध्यक्ष धर्मपाल गांधी ने बताया कि संगठन के वार्षिक अधिवेशन में भविष्य में किये जाने वाले कार्यों की रूपरेखा बनाई गई और संगठन द्वारा किये गये कार्यों की समीक्षा की गई।

देश में बढ़ रही अराजकता और हिंसा को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस पर संगठन द्वारा समाज में शांति और भाईचारा बनाए रखने के लिए नई मुहिम शुरू करने का निर्णय लिया गया। संगठन के सदस्यों द्वारा आज श्री बजरंग लाल गांधी के स्मारक पर वृक्षारोपण किया गया।
कार्यक्रम में पूर्व सरपंच मास्टर लीलाराम, बृजलाल बोयल, गजानंद कटारिया, इंद्रसिंह शिल्ला भोबियां विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: