अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण हेतु 5 अगस्त को भूमि पूजन होने वाला है।

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण हेतु 5 अगस्त को भूमि पूजन होने वाला है। गोपाल शर्मा ने कहा राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण में मेरठ की भी भूमिका रहे इस बात को ध्यान में रखते हुए विश्व हिंदू परिषद के द्वारा मेरठ से three प्रसिद्ध पवित्र धार्मिक स्थलों की मिट्टी अयोध्या भेजी जा रही है।

newsacb7
newsacb7

एक कलश में प्रसिद्ध गगोल तीर्थ की मिट्टी, दूसरे कलश में प्रसिद्ध औघड़नाथ मंदिर की मिट्टी और तीसरे कलश में प्रसिद्ध बालाजी धाम शनि मंदिर की मिट्टी रखी गई है। मिट्टी के साथ नवरत्न भी कलश में रखे गए हैं। कल तीनों कलश का पूजन बालाजी धाम शनि मंदिर में किया गया था। पूजन के उपरांत तीनों कलश को भारत माता मंदिर ,विश्व हिंदू परिषद मेरठ प्रांत कार्यालय, सूरज कुंड रोड, मेरठ पर रख दिया गया था।

newsacb7
newsacb7

आज तीनों कलशो को मेरठ से अयोध्या भेजा जा रहा है। यह बड़े ही हर्ष का विषय है कि हिंदुओं के आस्था के केंद्र अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण में मेरठ की क्रांति धरा की मिट्टी लगेगी। संपूर्ण विश्व के हिंदू समाज के लिए यह बड़े हर्ष का विषय है कि पूज्य अशोक सिंघल जी का सपना पूर्ण होने जा रहा है और अयोध्या में शीघ्र भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा। विश्व हिंदू परिषद के महानगर अध्यक्ष शीलकांत सिंघल ने कहा यह हमारे लिए बड़े हर्ष का विषय है कि हम मेरठ की क्रांति धरा की मिट्टी लेकर अयोध्या जा रहे हैं और भव्य राम मंदिर निर्माण में मेरठ की मिट्टी लगने वाली है।

newsacb7
newsacb7

बलराज डूंगर ने कहा कि यह बड़े सौभाग्य का विषय है कि मेरठ के तीन पवित्र प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों की मिट्टी भी श्री राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण में लगने वाली है। यह समस्त हिंदू समाज के लिए बड़े गौरव का विषय है। 5 अगस्त को हिंदू समाज दीपावली पर्व के रूप में मनाएगा। विश्व हिंदू परिषद ने राम जन्मभूमि को लेकर लंबे समय तक लड़ाई लड़ी है जिसका सुखद परिणाम भी आ गया है, यह समस्त हिंदू समाज के कारण ही संभव हो पाया।

विश्व हिंदू परिषद के महानगर मंत्री निमेष वशिष्ठ ने बताया कि 5 अगस्त को विश्व हिंदू परिषद के द्वारा मेरठ में 108000 दीपक जलाये जाएंगे, 5100 भगवा ध्वज लगाए जाएंगे, 500 स्थानों पर हनुमान चालीसा व सुंदरकांड का पाठ होगा, प्रोजेक्टर के माध्यम से सीधा लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा। तीनों कलश की मिट्टी को अयोध्या भेजने में मुख्य रूप से गोपाल शर्मा (पूर्व विभाग मंत्री विश्व हिंदू परिषद), निमेष वशिष्ठ (महानगर मंत्री विश्व हिंदू परिषद), शीलकांत सिंघल (महानगर अध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद), नागेंद्र प्रताप (प्रांत संगठन मंत्री विश्व हिंदू परिषद), राजकुमार डूंगर ( सह प्रांत मंत्री विहिप), गौरव प्रताप (महानगर संगठन मंत्री विश्व हिंदू परिषद), पवन कश्यप (महानगर सह मंत्री), मधुबन पवार (महानगर प्रचार प्रमुख), हिमांशु शर्मा (महानगर विद्यार्थी प्रमुख), अर्चित जैन व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: