मेरठ में शुरू हो चुका है सामुदायिक संक्रमण, पिछले 3 दिनों में मिले 62 नए मरीज

मेरठ में शुरू हो चुका है सामुदायिक संक्रमण, पिछले 3 दिनों में मिले 62 नए मरीज

मेरठ में जिस तरह के हालात बन रहे हैं उसको देख कर ऐसा लग रहा है कि मेरठ में सामुदायिक संक्रमण आ चुका है पिछले 2 दिनों में 51 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है जिले में मरीजों का आकार 178 तक पहुंच गया है जिसमें एक मरीज की जांच निजी लैब में हुई थी।

जिला सर्विसलॉस अधिकारी डॉ विश्वास ने बताया कि मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायलॉजि लैब ने मंगलवार रात 10:00 बजे रिपोर्ट जारी की इसमें मेरठ के 10 मरीजों में कोरोना मिला।

3 दिनों में 62 नए मरीज मिलने से जिले से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक हड़कंप मच गया। जिले में 52 से ज्यादा हॉट स्पॉट बन गए हैं इसमें 15 स्थानों पर बड़ी संख्या में मरीज होने की संभावना है स्वास्थ्य विभाग ने साफ किया है कि मरीजों की संख्या लगातार बढ़ सकती है

नवीन सब्जी मंडी, टीपी नगर, आरके पुरम, माधवपुरम, भूमिया का पुल, ब्रह्मपुरी में अचानक संक्रमण बड़ा है। जबकि लखीमपुर आजाद नगर लिसाड़ी गेट से शारदा रोड तक समुदायिक संक्रमण मान लिया गया है।

एक सभासद के भाई में कोरोना मिला तो मवाना और आसपास के क्षेत्र से दर्जनभर संदिग्ध मरीजों को मेडिकल कॉलेज के कोविड़ वार्ड में भर्ती कराया गया
स्वास्थ्य विभाग के पास कांटेक्ट ट्रेसिंग के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है स्वास्थ्य विभाग सब्जी मंडी से लेकर समुदायिक संक्रमण के अन्य इलाकों तक लगातार जांच अभियान संचालित करेगा उधर लोहिया नगर सब्जी मंडी में भी बड़ी संख्या में संक्रमण का अंदेशा जताया गया है।।

Leave a Reply

%d bloggers like this: