चक्रवाती तूफान से ओडिशा में समुद्र तट पर उठी ऐसी लहरें कि लोग कांप गए

नई दिल्ली: चक्रवात ‘अम्फान’ से ओडिशा में भारी तबाही हुई है। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को पश्चिम बंगाल तट की ओर बढ़ रहे चक्रवात के दौरान तेज हवाओं के साथ-साथ भारी बारिश हुई। इससे बड़ी संख्या में पेड़ उखड़ गए वहीं कई कच्चे मकान भी ढह गए। चक्रवाती तूफान अम्फान के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें आप देख सकते हैं कि समुद्र तट पर कितनी ऊंची लहरें उठ रही है। सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें इस तूफान से बड़े नुकासान को दिखा रहे हैं।
ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) पी के जेना ने बताया कि ओडिशा के निचले तटीय इलाकों और कच्चे मकानों में रह रहे 1.41 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि सुरक्षित तरीके से हटाए गए लोगों को 2,921 आश्रय स्थलों में रखा गया है जहां उन्हें भोजन और अन्य सुविधाएं मुहैया करायी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि चक्रवात मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार ही बढ़ रहा है।
नोट : ताजातरीन ख़बरों के लिए अभी फॉलो करे newsacb7.com फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर और यूट्यूब। 
अपने मोबाइल पर सबसे पहले नोटिफिकेशन पाने के लिए वेबसाइट में नीचे दिए गए Addtoscreen बटन पर क्लिक करे और पाए सबसे पहले तजा ख़बरों की नोटिफिकेशन आपके मोबाइल पर। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: