29 मई को बंद हो जाएगी दौराला चीनी मिल, किसान जल्द डाल लें गन्ना

दौराला। चीनी मिल ने पेराई सत्र 2019-20 को गन्ना कम आने के कारण 29 मई को बंद करने की घोषणा कर दी है। पिछले कई दिन से गन्ने की आवक कम होती जा रही है। जिससे मिल प्रबंधन ने यह निर्णय किया है।

दौराला गन्ना समिति के सचिव प्रदीप कुमार, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक अमर प्रताप सिंह, गन्ना प्रबंधक जेपी तोमर के साथ में चीनी मिल क्षेत्र के सरधना, कालंद, दबथुवा, भूनी क्षेत्रों का भ्रमण किया।
उन्होंने बताया कि क्षेत्र के लगभग 136 गन्ना क्रय केंद्र बंद हो चुके हैं। इन सेंटरों को इसलिए बंद किया गया कि यहां गन्ना खत्म हो गया है और सेंटर खाली चल रहे थे। शेष 29 मई तक बंद हो जाएंगे।
चीनी मिल महाप्रबंधक संजीव कुमार खाटियान ने बताया कि मिल गेट पर 24 मई से प्रतिबंधित मुक्त खरीद की जा रही है। 25 मई को पहला व 27 मई को दूसरा बंदी नोटिस चस्पा कर दिया था। मुक्त खरीद इसलिए की जा रही है कि जिन किसानों का गन्ना रह रहा है, वे समय से डाल दें। जिससे किसी किसान का गन्ना खेत में न रह जाए।

महाप्रबंधक ने समस्त किसान से अपील की गई कि जिसके पास भी सप्लाई योग्य गन्ना बचा हुआ है वे 29 मई की शाम चार बजे तक आपूर्ति कर दें, क्योंकि फिर मिल का पेराई सत्र बंद कर दिया जाएगा।

इस संबंध में गांवों में मुनादी भी करा दी गई है। इसके अतिरिक्त दौराला चीनी मिल गन्ने के भुगतान में भी आगे चल रही है। सरकार के 15 दिन के रोस्टर के अनुसार किसानों का भुगतान किया जा रहा है।

नोट : ताजातरीन ख़बरों के लिए अभी फॉलो करे newsacb7.com फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर और यूट्यूब।

अपने मोबाइल पर सबसे पहले नोटिफिकेशन पाने के लिए वेबसाइट में नीचे दिए गए Addtoscreen बटन पर क्लिक करे और पाए सबसे पहले तजा ख़बरों की नोटिफिकेशन आपके मोबाइल पर। 

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: