कानपुर एनकाउंटर: असदुद्दीन ओवैसी बोले, इसकी जिम्मेदारी योगी की, उनकी ‘ठोक देंगे’ नीति रही विफल

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कानपुर एनकाउंटर में पुलिस कर्मियों की शहादत को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घेरा है। उन्होंने कहा कि इस घटना की पूरी जिम्मेदारी सीएम को लेनी होगी। साथ ही ओवैसी ने एनकाउंटर के लिए सीएम योगी की ‘ठोक देंगे’ नीति को जिम्मेदार ठहराया है।

ओवैसी ने मुख्यमंत्री योगी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘ठोक देंगे’ नीति के नाम पर लोगों की हत्या की गई थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को अपनी नीति बदलनी चाहिए। हम देश या राज्य में बंदूक के बल पर शासन नहीं चला सकते हैं। सत्ता को चलाने के लिए आपको कानून और संविधान का सहारा लेना होगा।

एआईएमआईएम मुखिया ने कहा कि एक अपराधी पर 60 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए और उसकी जमानत को पुलिस और सरकार ने रद्द नहीं किया। उसने इन सभी पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आगे आएं और इस बात का भरोसा दें कि विकास दुबे को गिरफ्तार किया जाएगा, न कि एनकाउंटर के नाम पर उसकी हत्या की जाएगी।

ओवैसी ने कहा कि एक विशेष बल का गठन किया जाना चाहिए और सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए की अपराधी को पुलिस कर्मियों की हत्या के लिए दोषी ठहराया जाए। तभी लोकतंत्र और संविधान की जीत होगी।

यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं: प्रियंका गांधी
इससे पहले, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित eight जवान शहीद हो गए। यूपी पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं। यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं।

उन्होंने आगे लिखा, आमजन व पुलिस तक सुरक्षित नहीं हैं। कानून व्यवस्था का जिम्मा खुद सीएम के पास है। इतनी भयावह घटना के बाद उन्हें सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। कोई भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए।

बता दें कि, कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में दो जुलाई की रात eight पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद से विनय दुबे फरार है। एसटीएफ समेत कई टीमें विकास दुबे की तलाश में दबिश दे रही हैं, लेकिन अभी तक वो पुलिस पकड़ से दूर है।

 

नोट : ताजातरीन ख़बरों के लिए अभी फॉलो करे newsacb7.com फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर और यूट्यूब। 

 

अपने मोबाइल पर सबसे पहले नोटिफिकेशन पाने के लिए वेबसाइट में नीचे दिए गए Addtoscreen बटन पर क्लिक करे और पाए सबसे पहले तजा ख़बरों की नोटिफिकेशन आपके मोबाइल पर। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: