राम राज्य की सरकार में प्रभु राम जी की मूर्ति चोरी

राम राज्य की सरकार में प्रभु राम जी की मूर्ति चोरी

– करोड़ो रूपये आंकी गई है मूर्ति की कीमत,144 घण्टे बाद भी नही मिला कोई सुराग

newsacb7
newsacb7

क्रासर-

– हाटा कोतवाली क्षेत्र का मामला

 

कुशीनगर। हाटा थाना क्षेत्र के पिपरैचा चौराहे पर स्थित एक मन्दिर से रविवार रात अष्टधातु निर्मित चार मूर्ति चोरी हो गयी चोरों द्वारा चुरायी गयी चारों मूर्ति की अनुमानित कीमत करोड़ो रूपये आंकी गयी है। मन्दिर की देखरेख कर रहे पुजारी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया हैं लेकिन 144 घन्टे बीत जाने के बाद भी कोतवाली पुलिस इस घटना का अनावरण करने में पूरी तरह अक्षम साबित हो रही हैं। घटना को शीघ्र अनावरण न करने पर हाटा के पूर्व विधायक एवं राज्यमंत्री रहे राधेश्याम सिंह ने आंदोलन की चेतावनी दी हैं।

 

उल्लेखनीय हैं कि हाटा कोतवाली क्षेत्र के पिपरैचा चौराहे पर स्थित रामजानकी मंदिर में स्थापित अष्टधातु की चार मूर्तियां जिनकी अनुमानित कीमत करोड़ो रूपये हैं

उस पर बीते रविवार रात चोरों ने हाथ साफ कर हाटा पुलिस की गश्त और कार्यशैली की पोल खोल दी। सोमवार को मूर्ति चोरी होने की जानकारी सर्वाजनिक होते ही जिले भर के लोग हस्त परस्त रह गए सूचना पर पहुँची पुलिस ने डॉग स्कवॉड और फॉरेंसिक टीम की मदद ली लेकिन कुछ हाथ नही लग सका। घटना के 144 घण्टे बीत जाने के बाद भी चोरों का कोई सुराग न मिलना इस बात के तरफ इशारा करती है कि घटनाओं के वर्कआउट करने को लेकर हाटा पुलिस कितना उत्तेजित हैं यह साफ तौर पर नजर आ रहा है।

जानकारी हो कि हाटा इंस्पेक्टर ज्ञानेंद्र कुमार राय कसया थाने में कार्यत रहने के दौरान कई दर्जन चोरी की घटनाओं को जैसे-तैसे छोड़ अपनी गैर जिम्मेदार बने रहे। साहब की कसया की कार्यशैली को अब लोगों ने हाटा कोतवाली क्षेत्र में चोरी हुई अष्टधातु की कीमती मूर्ति से जोड़ना शुरू कर दिए हैं। और लोगों में यह कयास लगाया जा रहा है कि इसे भी वर्कआउट करना शायद ही हाटा कोतवाल अपनी जिम्मेदारी समझे। हाटा कोतवाली क्षेत्र में चोरी की घटना की निंदा करते हुए समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक एवं राज्यमंत्री रहे राधेश्याम सिंह ने कहा है कि भगवान श्री राम ,मॉ सीता व श्री कृष्ण भगवान की अष्टधातु की करोड़ों रुपये की मूर्ति चोरी हो जाना राम राज्य की सरकार को चुनौती हैं। पूर्व मंत्री ने चेतावनी दिया हैं कि अगर चोरी की घटना का शीघ्र अनावरण नही हुआ तो आंदोलन करने के बाध्य होंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: