Meow Attack : उड़ा चुका है एक हजार से ज्यादा डाटाबेस, साइबर एक्सपर्ट भी हैरान

इंटरनेट की दुनिया में हैकर्स से सभी परेशान रहते हैं। सुरक्षित से सुरक्षित वेबसाइट और डाटाबेस में भी ये हैकर सेंध लगा देते हैं। वहीं, जब असुरक्षित डाटाबेस की बात हो तो समस्या और बढ़ जाती है। फिलहाल इस दुनिया में एक साइबर अटैक हो रहा है जो असुरक्षित डाटाबेस को निशाना बना रहा है। इसे फिलहाल म्याऊं अटैक ( Meow Assault ) कहा जा रहा है क्योंकि डाटाबेस उड़ाने के बाद ये हैकर केवल यही एक शब्द Meow छोड़ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार इस अटैक की जद में अभी तक 1000 से ज्यादा असुरक्षित डाटाबेस आ चुके हैं, जिन्हें पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साइबर रिसर्चर बॉब डायचेंको की नजर में इसका पहला मामला बीते मंगलवार को आया, जब उन्हें पता चला कि यूएफओ वीपीएन(UFO VPN) का डाटाबेस नष्ट कर दिया गया, जिसमें यूजर्स की जानकारी थी। इस वीपीएन के यूजर्स की उसी दिन कई संवेदनशील जानकारियां लीक हो गई थीं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूएफओ वीपीएन से यूजर्स का 894 जीबी (गीगाबाइट) डाटा लीक हुआ था। कॉम्पेरिटेक की रिपोर्ट के अनुसार यूएफओ वीपीएन के जरिए यूजर्स के अकाउंट के पासवर्ड समेत, आईपी एड्रेस जैसी जानकारी लीक हुई थी। कंपनी ने इसे देखते हुए डाटाबेस को दूसरी लोकेशन पर स्थानांतरित किया लेकिन एक बार फिर वह इसे सुरक्षित रखने में नाकामयाब रही। इसके थोड़ी ही देर बाद इसके डाटाबेस को फिर Meow Assault का सामना करना पड़ा।
इसके बाद से ऐसे कई साइबर अटैक एक हजार से भी ज्यादा डाटाबेस को नष्ट कर चुके हैं। बता दें कि यूएफओ वीपीएन का मुख्यालय हांगकांग में स्थित है। इस एप को गूगल प्ले स्टोर पर करीब दस करोड़ बार डाउनलोड किया गया है। इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और एपल समेत कई हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए थे।

 

अपने मोबाइल पर सबसे पहले नोटिफिकेशन पाने के लिए वेबसाइट में नीचे दिए गए Addtoscreen बटन पर क्लिक करे और पाए सबसे पहले तजा ख़बरों की नोटिफिकेशन आपके मोबाइल पर। 

नोट : ताजातरीन ख़बरों के लिए अभी फॉलो करे newsacb7.com फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर और यूट्यूब। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: