मुन्ना बजरंगी हत्याकांड:सुनील* *राठी के* *करीबियों पर CBI की नजर,कई *हुए भूमिगत

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड:सुनील* *राठी के* *करीबियों पर CBI की नजर,कई *हुए भूमिगत*
*बजरंगी हत्याकांड*
बागपत: पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआई टीम जल्द ही वेस्ट यूपी के कुख्यात सुनील राठी के नजदीकियों से पूछताछ कर सकती है।सीबीबाई ने उनकी सूची भी तैयार कर ली है। साथ ही, सुनील राठी से जेल पहुंचकर मुलाकात करने वालों का भी उसने ब्योरा जुटा लिया है। वहीं इसकी भनक लगते ही सुनील राठी के कई नजदीकी तो भूमिगत भी हो गए हैं।
बागपत जेल में 9 जुलाई 2018 को पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। उसकी हत्या करने का आरोप जेल में बंद वेस्ट यूपी के कुख्यात बदमाश सुनील राठी पर है। तत्कालीन जेलर यूपी सिंह ने तभी उसके खिलाफ खेकड़ा थाने पर हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया था। बागपत पुलिस ने मुकदमे की विवेचना की थी, लेकिन मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह जांच से संतुष्ट नहीं थीं। सीमा ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर करते हुए घटना की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। गत फरवरी में हाईकोर्ट के आदेश पर मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंप दी गई।
कई लोग हुए भूमिगत
सीबीआई तभी से घटना की जांच कर रही है। अब तक वह घटना से सबंधित रिकॉर्ड, अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ, विवेचक और बंदियों के बयान दर्ज कर चुकी है। अब उसने बागपत और फतेहगढ़ जेल में सुनील राठी से मुलाकात करने वाले लोगों का ब्योरा जुटाया है। सूत्रों के अनुसार सुनील राठी से मुलाकात करने वालों में कई बड़े लोगों के नाम भी शामिल हैं। अब सीबीआई टीम कभी भी बागपत आदि स्थानों पर पहुंचकर उनसे पूछताछ कर सकती है। दूसरी ओर सुनील राठी से जेल में मुलाकात करने वाले जिले के कई लोग तो भूमिगत हो गए हैं। उनको डर है कि कहीं मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में उनकी गर्दन भी कानूनी पचड़े में न फंस जाए।
जांच में सीबीआई की कर रहे मदद
इस संबंध में बागपत एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव ने कहा कि जांच में सीबीआई टीम की पूरी मदद की जा रही है। उन्हें केस से संबंधित सभी रिकॉर्ड उपलब्ध करा दिया गया है। विवेचकों के बयान भी दर्ज हो गए हैं। पुलिस ने सभी जानकारी सीबीआई को दे दी गई है। आगे भी बागपत पुलिस सीबीआई जांच में सहयोग करती रहेगी।
नोट : ताजातरीन ख़बरों के लिए अभी फॉलो करे newsacb7.com फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर और यूट्यूब। 
अपने मोबाइल पर सबसे पहले नोटिफिकेशन पाने के लिए वेबसाइट में नीचे दिए गए Addtoscreen बटन पर क्लिक करे और पाए सबसे पहले तजा ख़बरों की नोटिफिकेशन आपके मोबाइल पर। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: