मुजफ्फरनगर हादसा : पैदल चल रहे बिहार के श्रमिकों को रौंदने वाले बस ड्राइवर के बारे में पुलिस का बड़ा खुलासा

मुजफ्फरनगर: लॉकडाउन में पैदल चलकर अपने घरों को जा रहे श्रमिकों को बुधवार रात सहारनपुर स्टेट हाईवे पर बेकाबू रोडवेज बस ने कुचल दिया। हादसे में बिहार के निवासी छह श्रमिकों की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने खुलासा किया है कि आगरा के ताज डिपो की रोडवेज बस चला रहे चालक ने शराब पी रखी थी। उसके साथ एक अन्य चालक व परिचालक भी मौजूद था। शराब के नशे में श्रमिकों को कुचलने वाले चालक को गिरफ्तार कर उसका मेडिकल कराया गया जिसमें उसके शराब पीने की पुष्टि हुई है। उसके साथ फरार दोनों आरोपियों को पुलिस ने घटना का मुल्जिम बनाने की तैयारी कर रही है।
आगरा कैंट से रोडवेज बस संख्या यूपी 85एटी 0911 का चालक राजबीर सिंह निवासी मोहल्ला सुहागनगर थाना दक्षिण जनपद फिरोजाबाद अपने दो अन्य स्टॉफ के साथियों के साथ लॉकडाउन में श्रमिकों को लेकर सहारनपुर आया था। बुधवार को उसने सभी श्रमिकों को सहारनपुर में छोड दिया। पुलिस का कहना है कि यात्रियों को छोड़ने के बाद चालक व उसके अन्य दोनों साथियों ने रास्ते में शराब खरीदी। बस को चलाते हुए तीनों लगातार शराब का सेवन करते रहे। गिरफ्तार हुए चालक के मेडिकल परीक्षण में शराब के सेवन की पुष्टि हुई है। शराब के नशे में अचानक सड़क के बीच चल रहे श्रमिकों को देखकर चालक बस को काबू नहीं कर पाया और श्रमिकों के ऊपर बस चढ़ गई। पुलिस चालक को गिरफ्तार कर चुकी है। बस में मौजूद अन्य दो साथियों की पुलिस तलाश कर रही है। शहर कोतवाल अनिल कपरवान का कहना है कि मेडिकल परीक्षण में चालक में नशे की पुष्टि हुई है, उसके साथ बस में सवार अन्य स्टाफ को भी घटना में मुल्जिम बनाया जाएगा।
कमिश्नर ने दिए मुजफ्फरनगर सड़क हादसे की जांच के आदेश
 मुजफ्फरनगर में आधी रात को छह प्रवासियों की सड़क हादसे में हुई मौत के मामले को कमिश्नर संजय कुमार ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस पूरे मामले की जांच करने के लिए एसएसपी को आदेश दिया है। जांच रिपोर्ट मिलते ही दोषियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।बुधवार आधी रात को मुजफ्फरनगर में टोल प्लाज के पास हाई-वे पर पर छह मजदूरों को अज्ञात वाहन ने कुचल दिया। सभी मजदूर पैदल ही बिहार जा रहे थे। जैसे ही इस दर्दनाक हादसे की खबर मिली तो मंडल भर में मच गई। सहारनपुर मंडल के कमिश्नर संजय कुमार ने पूरे मामले की जानकारी ली। उसके बाद वह टीम के साथ मुजफ्फरनगर पहुंचे। उन्होंने वहां घटनास्थल का मुआयना किया। साथ ही आसपास के लोगों से बात कर घटना के बारे में पता करने की कोशिश की।
नोट : ताजातरीन ख़बरों के लिए अभी फॉलो करे newsacb7.com फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर और यूट्यूब। 
अपने मोबाइल पर सबसे पहले नोटिफिकेशन पाने के लिए वेबसाइट में नीचे दिए गए Addtoscreen बटन पर क्लिक करे और पाए सबसे पहले तजा ख़बरों की नोटिफिकेशन आपके मोबाइल पर।

Leave a Reply

%d bloggers like this: