नवरात्री। आगामी त्यौहार को लेकर जनपद सभाग्रह में शांति समिति की बैठक में लिए निर्णय

प्रतिमा स्थापना के लिए लेना होगी अनुमति, गरबे नहीं होंगे
महिदपुर। कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए शासन द्वारा जारी निर्देशों के अनुरूप आगामी त्यौहार के दौरान शांति व सौहार्द्र से मनाने सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाओं के संबंध में जनपद हाल में शांति समिति की बैठक हुई। जिसमें एसडीओपी आरके राय ने समिति के सदस्यों को शासन की नई गाइडलाइन के प्रावधानों से अवगत कराया। एसडीओपी राय ने बताया कि नवरात्र पर सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिमाओं की स्थापना के लिए प्रशासन से लिखित अनुमति लेना होगी। वही पांडालों में सांस्कृतिक, सामाजिक कार्यक्रम, गरबे का आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे। आयोजक समिति द्वारा आरती व प्रसादी वितरण में सोशल डिस्टेंस मेंटेन करना होगी। मुर्ति विसर्जन में 10 लोगों की मौजूदगी की अनुमति है। साथ ही पर्व के दौरान रात 10 बजे तक धीमी आवाज में साउंड बजाने की अनुमति रहेगी।
बैठक की अध्यक्षता एसडीएम कैलाश ठाकुर ने की। तहसीलदार विनोद शर्मा, जनपद सीईओ प्रियंका टैगोर, नगर पालिका प्रभारी सीएमओ दीपक माहौर, टीआई शंकरसिंह चौहान सहित दुर्गा उत्सव समिति के सदस्यों, गणमान्य नागारिकों एवं जनप्रतिनिधी मौजूद थे।
*श्रीराम का चल समारोह प्रतिकात्मक रूप से अनुमति के साथ निकलेगा*
कोविड संक्रमण को देखते हुए धार्मिक, सामाजिक आयोजन के लिए चल समारोह निकालने की अनुमति नहीं होगी। इसी के साथ विसर्जन के लिए भी सामूहिक चल समारोह की भी अनुमति नहीं होगी। एसडीओपी राय ने बताया कि रावण दहन के दौरान परंपरागत श्रीराम के चल समारोह प्रतिकात्मक रूप से अनुमति के साथ निकलेगा। वही रावण दहन कार्यक्रम स्थल पर कोराेना से सुरक्षा की दृष्टि से मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य है। पर्व को लेकर एसडीएम ठाकुर ने नगर पालिका व विद्युत विभाग के इलेक्ट्रीशियन को पांडालों में लाइट, बेरिकेडिेंग, सफाई व्यवस्था के लिए कर्मचारियों की ड्युटी लगाने के निर्देश दिए। डा आरसी ठाकुर, पूर्व मंडी अध्यक्ष कैलाश गोस्वामी, सुभाष ठाकुर, हीरालाल आंजना, मनोज धाकड, आशीष यादव, कैलाश जोशी, भगवानसिंह पंवार, सईद खान वकील, बाबा नागौरी आदि मौजूद थे।

 

नोट : ऐसी ही ताजातरीन ख़बरों के लिए अभी फॉलो करे newsacb7.com

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: