उत्तराखंड आने के लिए अगले 7 अगस्त तक कोई नया पास जारी नहीं हो पाएगा।

बड़ी खबर उत्तराखंड आने वालों के लिए-
उत्तराखंड आने के लिए अगले 7 अगस्त तक कोई नया पास जारी नहीं हो पाएगा। देहरादून स्मार्ट सिटी वेबसाइट के जरिए हर दिन राज्य में आने वालों के लिए 1500 पास जारी किए जा रहे हैं, जो चार दिन पहले ही 7 अगस्त के लिए बुक हो गए हैं। त्योहार के मौके पर और अन्य किसी काम से उत्तराखंड आने का कार्यक्रम बनाने वालों ने अगर पास के लिए आवेदन नहीं किया था तो 7 अगस्त तक उनके पास कोई मौका नहीं है।
उत्तराखंड में 10 दिन पहले तक बड़ी संख्या में बाहरी राज्यों से लोग हर रोज वापस लौट रहे थे। इसकी वजह थी कि पहले स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर पास जारी होने की लिमिट तय नहीं थी। बीते दिनों शासन से उत्तराखंड में बाहर से आने वाले लोगों की संख्या तय कर दी है। एक दिन में अधिकांश 1500 पास दिए जाने लगे। सभी 13 जिलों में आने वाले लोगों के लिए यह संख्या तय है। इसके बाद स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर 7 अगस्त तक के लिए पंजीकरण के लिए स्लॉट जारी किए गए, जो चार दिन पहले ही बुक हो गए हैं। ऐसे में अगले 7 अगस्त तक अगर उत्तराखंड आना चाह रहे हैं तो सिर्फ इमरजेंसी पास से ही आ पाएंगे। सभी स्लॉट बुक होने की वजह से उत्तराखंड लौटने वाले लोग परेशान हैं और वह स्थानीय प्रशासन से भी संपर्क साध रहे हैं।
आवेदन करते ही फुल दिखा रहा स्लॉट
राज्य में आने के लिए स्मार्ट सिटी देहरादून की वेबसाइट पर लोग पंजीकरण की प्रक्रिया दर्ज कर रहे हैं। इसमें यहां आने की जानकारी डालते ही स्क्रीन पर पंजीकरण फुल होने का मैसेज नजर आ रहा है। इस वजह से लोग परेशान हैं। कई लोगों ने पंजीकरण फुल होने के बाद वेटिंग के लिए अपना पंजीकरण दर्ज किया गया है। हालांकि, इसमें साफ जानकारी दी जा रही है कि ऐसे आवेदन होल्ड पर रहेंगे। अगर जिलाधिकारी चाहें तो इनमें जरूरी आवेदन पर फैसला ले सकते हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: