दिल्ली में अब रात 10 बजे तक खुलेंगी शराब की दुकानें, राजस्व बढ़ाने के लिए फैसला

अब 12 घंटे खुलेंगी शराब की दुकानेंआबकारी ने जारी किया नया आदेश
दिल्ली सरकार ने अपना राजस्व बढ़ाने के लिए शराब की दुकानों को और एक घंटा खोलने का आदेश जारी किया है. आबकारी विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, अब शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक खुलेंगी. पहले शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक ही खुलती थी.
गौरतलब है कि कोरोना संकट के कारण लगाए गए लॉकडाउन में शराब की दुकानें बंद थी. इससे राज्य सरकारों को बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ. लॉकडाउन के दौरान ही केंद्र ने शराब की दुकानों को सशर्त खोलने की इजाजत दे दी थी. लॉकडाउन खत्म होने और अनलॉक के हर चरण में शराब की दुकानों को खोलने को लेकर छूट की सीमा बढ़ती गई.
हर महीने मिलता था 500 करोड़ का राजस्व
दिल्ली में शराब की बिक्री से राज्य सरकार को हर महीने करीब 500 करोड़ रुपये का राजस्व मिलता था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से यह राजस्व आना बंद हो गया था. इसके बाद राज्य सरकारों ने केंद्र सरकार से शराब की दुकानें खोलने की अपील की थी. मई में शराब की दुकानें खोलने की इजाजत दे दी गई थी.
15 दिन में ही मिला था 110 करोड़ का राजस्व
दिल्ली में शराब की दुकान खुलने के बाद राज्य सरकार ने राजस्व की रिकवरी के लिए शराब पर 70 फीसदी टैक्स लगा दिया था. शुरुआत के 15 दिन में ही 100 करोड़ रुपये से अधिक का राजस्व मिला था. अब दिल्ली सरकार ने अपने घाटे को पूरा करने के लिए शराब की दुकानों को 12 घंटे खोलने का फैसला किया है.

ऐसी ही ताज़ातरीन ख़बरों के लिये जुड़े रहे newsacb7 के साथ !

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: