भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के 70 वें जन्म दिवस के उपलक्ष में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा देशभर के अंदर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है

भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के 70 वें जन्म दिवस के उपलक्ष में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा देशभर के अंदर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है

newsacb7
newsacb7

इस अभियान के अंतर्गत आज दिनांक 16 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी मेरठ महानगर के महानगर मुख्यालय पर 70 सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया जिसमें मेरठ महानगर के देहात मंडल के ग्राम भूड़बराल, छज्जुपुर, खेड़ा बलरामपुर, चंदसारा व ततिना गांव में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

newsacb7
newsacb7

भूड़बराल गांव में दुर्गा मंदिर के अंदर स्वच्छता अभियान चलाया। स्वच्छता अभियान के प्रभारी नरेश गुर्जर व भाजपा नेता गोपाल शर्मा के नेतृत्व में देहात मंडल के कार्यकर्ताओं ने दुर्गा मंदिर की सफाई की तथा चूना डालकर सज्जा की, इसके बाद गांव की गलियों में भी झाड़ू लगाकर सफाई की गई।

newsacb7
newsacb7

भाजपा नेता गोपाल शर्मा ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी जी का यह सपना था कि हमारा भारत स्वच्छ भारत बने, महात्मा गांधी के इसी सपने को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आगे बढ़ा रहे हैं।

नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ता इस अभियान में लगे हुए हैं।

गोपाल शर्मा ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को यह संकल्प दिलाया कि हम जहां रहते हैं वहां आसपास में स्वच्छता का ध्यान रखेंगे तथा गंदगी नहीं होने देंगे, यदि हम अपने आसपास के स्थान को स्वच्छ रखें तो वहां बीमारी भी नहीं आएगी

और हम स्वस्थ रहेंगे और इसी प्रकार यदि सभी लोग अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए अपने आसपास में स्वच्छता रखने लगे तो पूरा भारत स्वच्छ व स्वस्थ हो जाएगा तथा महात्मा गांधी जी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का संकल्प भी साकार हो जाएगा।

स्वच्छता अभियान के प्रभारी नरेश गुर्जर ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा यह सेवा सप्ताह चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता गांव गांव व शहरी गलियों , मोहल्लों में स्वच्छता अभियान के अंतर्गत सफाई कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है जिसके कार्यकर्ता राष्ट्र व समाज सेवा के लिए समर्पित रहते हैं।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस को स्वच्छता अभियान के रूप में मना रहे हैं और जगह जगह पर स्वच्छता अभियान चलाकर भारत को स्वच्छ बनाने की ओर बढ़ रहे हैं ताकि भारत स्वच्छ रहे और

जब भारत स्वच्छ रहेगा तो भारत के नागरिक स्वस्थ भी रहेंगे। मेरठ मण्डल देहात में होने वाले स्वच्छता अभियान कार्यक्रमो की रूपरेखा देहात मण्डल अध्यक्ष पण्डित रूपकिशोर शर्मा ने बनाई और मण्डल के कार्यक्रमो को व्यवस्थित रूप से सम्पन्न कराया।

स्वच्छता अभियान के दौरान नरेंद्र विकल( मण्डल उपाध्यक्ष), बंटी गुर्जर(मण्डल मंत्री), राहुल गुर्जर( मण्डल महामंत्री), निशांत शर्मा, संदीप शर्मा, अभिषेक, अमित विकल, पंकज विकल , मुकेश शर्मा, हेमंत शर्मा, कृष्ण गोपाल, व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: