Thursday, July 2, 2020
दिल्ली में एक करोड़ लोगों को मिलेगा मुफ्त राशन, CM केजरीवाल का ऐलान- India TV
                     दिल्ली में एक करोड़ लोगों को मिलेगा मुफ्त राशन, CM केजरीवाल का ऐलान

नई दिल्ली: दिल्ली में एक करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। यह संख्या दिल्ली की कुल आबादी का लगभग 50 प्रतिशत है। दिल्ली सरकार ऐसे लोगों को भी मुफ्त राशन मुहैया कराएगी जिनके पास राशन कार्ड या फिर कोई अन्य दस्तावेज उपलब्ध नहीं है। दिल्ली में फिलहाल 71 लाख राशन कार्डधारकों को प्रति माह साढ़े सात किलो राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। मुफ्त राशन के अलावा अब दिल्ली सरकार गरीबों को खाने का तेल, छोले, चीनी, नमक, मसाले आदि भी मुहैया कराएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा, दिल्ली में 71 लाख राशन कार्डधारकों को 7 किलो 500 ग्राम राशन फ्री मुहैया कराया गया है। सरकार अब ऐसे लोगों को भी राशन मुहैया कराएगी जिनके पास राशन कार्ड नहीं है। इनमें से कई ऐसे लोग हैं जो 4-6 महीना पहले कामकाज की तलाश में दिल्ली आए थे। सरकार अब ऐसे सभी लोगों को 5 किलो राशन देगी।

उन्होंने कहा, जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, उन लोगों के लिए हमने वेबसाइट पर एक छोटा फॉर्म बनाया है। बड़ी संख्या में लोगों ने यह फॉर्म भरा है। कुल मिलाकर हम 30 लाख ऐसे लोगों को 5 किलो राशन मुफ्त देंगे जिनके पास राशन कार्ड नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा, दिल्ली की आबादी लगभग दो करोड़ है और हमने इसमें से आधी आबादी यानी करीब एक करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का निर्णय लिया है।

केजरीवाल ने कहा, अब दिल्ली में रहने वाले गरीब लोगों को राशन के अलावा दिल्ली सरकार एक बेसिक किट देगी जिसमें मुफ्त राशन के अलावा खाने का तेल, छोले, चीनी, नमक, मसाले, साबुन आदि जरूरी वस्तुएं शामिल होंगी। मुख्यमंत्री ने दिल्ली के सभी बुजुर्गों से अपील की है कि वे अपना ख्याल रखें। शुगर, दिल की बीमारी, सांस या लीवर की बीमारी वाले लोगों को खुद को बचा कर रखें। कोरोना इन लोगों के लिए जानलेवा हो सकता है।

नोट : ताजातरीन ख़बरों के लिए अभी फॉलो करे newsacb7.com फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर और यूट्यूब। 

Tags: , , , , , , , , , , , ,

0 Comments

Leave a Reply

FOLLOW US

INSTAGRAM

YOUTUBE

Advertisement

img advertisement

Archivies

RECENTPOPULAR

Social

%d bloggers like this: