मुख्यमंत्रियों से कल वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बात करेंगे पीएम मोदी*

ब्यूरो रिपोर्ट : सोमवार को दोपहर 3:00 बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बात करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। सूत्रों की मानें तो इस बातचीत में राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन से बाहर निकलने के साथ-साथ कोरोना से निपटने के उपायों के अगले चरण पर चर्चा होगी। बीते दिनों प्रधानमंत्री ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जान भी…. और जहान भी… की बात कही थी।
प्रधानमंत्री मोदी चाहते हैं कि कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में लोगों की जान के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को भी धीरे-धीरे शुरू किया जाए।।
25 मार्च को पहली बार देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की गई थी जिसे 14 अप्रैल को खत्म होना था लेकिन जमाती हो के साथ-साथ दूसरी वजह से एक कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने इसे 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया था बाद में इस लॉक डाउन को 17 मई के लिए बढ़ा दिया गया था हालांकि लोग डाउन के मौजूदा दौर में आर्थिक गतिविधियों को भी तेजी से बढ़ा दिया गया है।।
इस बीच राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण यानी कि एनडीएमए ने लोक डाउन के बाद उद्योगों को फिर से खोलने और कामगारों के साथ-साथ संयंत्रों की सुरक्षा के लिए उठाए जाने वाले एहतियाती कदमों को लेकर विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए हैं।।
उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या रविवार को 21 09 हो गई जबकि कुल मामले बढ़कर 62939 पर पहुंच गए हैं ।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो बीते 24 घंटे में संक्रमण से 128 लोगों की मौत हुई है जबकि 3277 नए मामले सामने आए हैं देश में मरीज के ठीक होने की दर करीब 30.75% है संक्रमण के कुल मामलों में 111 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।।
नोट : ताजातरीन ख़बरों के लिए अभी फॉलो करे newsacb7.com फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर और यूट्यूब। 
अब सभी राज्यों की ख़बरें सबसे पहले आपके पास सबसे पहले नीचे आरहे ऐड तो स्क्रीन वाले बटन को दबाये और सारी खबरें पाए सबसे पहले आपके पास। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: