लॉकडाउन में लापरवाही पर थानाध्यक्ष और सेक्टर मजिस्ट्रेट नपेंगे

बागपत

लॉकडाउन-4 में किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। यदि जिले में कहीं पर लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों के साथ कोई हादसा, दुर्घटना या फिर सुरक्षा में कोताही बरतने का मामला सामने आया तो सीधे तौर पर संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष और सेक्टर मजिस्ट्रेट नपेंगे। उधर जैसे ही डीएम ने लॉकडाउन पर सख्ती दिखाने की बात कही तो तपाक से एक अफसर बोले डीएम मैडम, थाने से क्षेत्र में जाने के लिए स्टाफ नहीं मिलता, थानाध्यक्ष का इसके लिए खुशामद करना पड़ता है।

तभी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी से इस बावत वार्ता कर मामले का समाधान कराने का भरोसा दिलाया। उधर डीएम ने बतौर सेक्टर मजिस्ट्रेट कार्यरत डीसी एनआरएलएम ब्रजभूषण से ड्यूटी में लापरवाही बरते जाने पर पूछताछ की। कोरोना वैश्विक महामारी को लेकर सुरक्षा और बचाव के लिए जिलेभर में चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। सड़कों पर जहां पुलिसकर्मी तैनात हैं वहीं डीएम ने सभी थाना क्षेत्रों में दिन-रात ड्यूटी के लिए कई सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की हुई है।

डीएम शकुंतला गौतम की जांच में सेक्टर मजिस्ट्रेटों के स्तर पर ड्यूटी में लापरवाही बरते जाने का मामला सामने आया है। उन्होंने विकास भवन में बैठक करते हुए कोविड-19 के 11 अधिकारियों के बीच उपस्थित ऐसे अधिकारियों से पूछताछ की। बैठक से बाहर निकल चुके डीसी एनआरएलम ब्रजभूषण सिंह को दुबारा बुलाकर लापरवाही के मामले में पूछताछ की गई।

एक अधिकारी बोले, डीएम मैडम, थाने से एक साथ क्षेत्र में भ्रमण के लिए स्टाफ नहीं मिलता, ऐसे में किसे साथ लिया जाए? इस पर डीएम शकुंतला गौतम ने एसपी से वार्ता कर इसका समाधान करने की बात कही। डीएम ने कहा कि लॉकडाउन-4 में कहीं पर यदि सड़क दुर्घटना, सुरक्षा व्यवस्था में खामियां, प्रवासी मजदूरों के साथ किसी प्रकार की ज्यादती जैसे मामले सामने आए तो संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष और सेक्टर मजिस्ट्रेट के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेटों को गांवों में जाकर निगरानी समिति, आशाएं,एएनएम से बाहर से कौन आया, कौन गया इन सबकी जानकारी लेने की भी बात कही। यह भी कहा कि खाद्यान्न का वितरण हो पा रहा या नहीं, इसकी भी जांच की जाए। बैठक में सीडीओ पीसी जायसवाल, कृषि निदेशक प्रशांत कुमार, विद्यानाथ शुक्ल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: