राहुल गांधी आज करेंगे पूर्व गवर्नर रघुराम राजन से बात, कोरोना और अर्थव्‍यवस्‍था पर होगी चर्चा

Rahul Gandhi in conversation with ex rbi governor Raghuram rajan today- India TV
नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए मोदी सरकार द्वारा लागू किए देशव्‍यापी लॉकडाउन से अर्थव्‍यवस्‍था पर पड़ रहे असर को समझने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार से विशेषज्ञों के साथ संवाद स्‍थापित करने का निर्णय लिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ संवाद की अपनी श्रृंखला शुरू करेंगे, जिसके तहत पहला संवाद वह भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन से करेंगे।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गाँधी गुरुवार सुबह 9 बजे से इस तरह के पहले संवाद में राजन के साथ बातचीत करेंगे और इसे सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राजन और अन्य विशेषज्ञों के साथ कोविड-19 से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों और अर्थव्यवस्था पर इसके प्रभाव को लेकर बातचीत करेंगे।

भाजपा द्वारा राहुल गांधी पर तंज कसने के बाद लिया फैसला

राहुल गांधी के अ‍र्थशास्त्रियों के साथ बातचीत करने का यह फैसला भारतीय जनता पार्टी के उस तंज के बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि राहुल गांधी करे कर्ज बट्टा खाता में डालने और माफ करने के बीच अंतर समझने के लिए पूर्व वित्त मंत्री और अपनी पार्टी के सहयोगी पी चिदंबरम से ट्यूशन लेना चाहिए।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक आरटीआई में भारतीय रिजर्व बैंक से बैंक ऋण चूककर्ताओं की सूची का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्होंने संसद में सरकार से बैंक घोटालेबाजों के नाम पूछे थे लेकिन इनके नाम छिपाए गये हैं। राहुल ने ट्वीट कर कहा था कि संसद में मैंने एक सीधा सा प्रश्न पूछा था- मुझे देश के 50 सबसे बड़े बैंक चूककर्ताओं के नाम बताइए। वित्तमंत्री ने जवाब देने से मना कर दिया। अब रिजर्व बैंक ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के कई ‘मित्रों’ के नाम इस सूची में डाले हैं।

नोट : ताजातरीन ख़बरों के लिए अभी फॉलो करे newsacb7.com फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर और यूट्यूब। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: