के जी एम् यू के विभागाध्यक्ष डॉ सूर्यकांत त्रिपाठी से मिले राज्यसभा सांसद विधायक व महानगर अध्यक्ष कई विषयों पर दिए सुझाव और मेरठ की समस्याओं पर की चर्चा

लखनऊ स्थित केजीएमयू के विभागाध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत त्रिपाठी से सोमवार को मेरठ के सर्किट हाउस में राज्यसभ सांसद कांता कर्दम, विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल मिले और अपने संयुक्त सुझाव दिए। 
राज्यसभा सांसद कांटा कर्दम से अवगत कराते हुए कहा कि जिले में कोविड-19 के मरीजो की संख्या लगातार बढ़ रही है मेडिकल कॉलेज प्रशासन मरीजों के साथ लापरवाही कर रहा है उनकी देखभाल ठीक प्रकार से नहीं हो पा रही है।
विधायक सोमेन्द्र तोमर ने अवगत कराते हुए कहा कि मेरठ स्थित लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में मरीजो के लिए कोई भी पुख्ता व्यवस्था नही है। मरीजो को खाना भी ठीक समय पर नही दिया जाता। कोविड वार्ड में अत्यन्त गंदगी है जिससे मरीज वहां जाने से डर रहे हैं। महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल ने भी मेडिकल प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई।
सभी ने संयुक्त सुझाव दिए कि 24 घंटे खाने के लिए अलग से पैंट्री की व्यवस्था, बाहर से आने वाले मरीजों की रिश्तेदारों के लिए रात में रुकने की व्यवस्था जब तक जाने की व्यवस्था ना हो जाए, एक घंटा प्राणायाम की व्यवस्था साथ ही चटाई भी दी जाए, मरीजों के लिए फोन की व्यवस्था, हेल्थ टीम के लिए न्यूट्रीशन का खाना, मरीज और हेल्थ टीम के लिए खाने का मेनू चेक किया जाए।
तीनो समय के खाने की व्यवस्था के अलावा 4:30 बजे अलग से चाय की व्यवस्था, मरीजों के लिए मन की शांति हेतु मोटिवेशन म्यूजिक, मरीजों के लिए अलग से 5 बेड का आईसीयू सेटअप आदि की व्यवस्था की जाए।
उच्च अधिकारियों द्वारा दिन में एक बार वीडियो कॉल से मरीजों का हालचाल जानना, हेल्थ टीम व मरीजों को एक टाइम काढ़ा की व्यवस्था, सेपरेट विंडो आने जाने के लिए, मरीजों के लिए एक बार धूप की व्यवस्था और साइकेट्रिक नर्सेज और काउंसलर फोन द्वारा परिवार अथवा मरीजो की काउसिलिंग करे ये बहुत जरूरी है।
आपको बता दे कि केजीएमयू के विभागाध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्थाओं की जांच के लिए लखनऊ से मेरठ भेजे गए है।
नोट : ताजातरीन ख़बरों के लिए अभी फॉलो करे newsacb7.com फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर और यूट्यूब। 
अपने मोबाइल पर सबसे पहले नोटिफिकेशन पाने के लिए वेबसाइट में नीचे दिए गए Addtoscreen बटन पर क्लिक करे और पाए सबसे पहले तजा ख़बरों की नोटिफिकेशन आपके मोबाइल पर। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: