विदेशी जमातियों को ब्लैक लिस्ट करने के लिए रिपोर्ट भेजी।

उत्तर प्रदेश: के सहारनपुर के अस्थाई जेल में बंद विदेशी जमातियों के खिलाफ प्रशासन ने शिकंजा कस दिया गया है। विदेशी जमातियों को ब्लैक लिस्ट करने की तैयारी है। इसके लिए शासन को एक रिपोर्ट भेजी गई है। जिसके बाद विदेश मंत्रालय द्वारा सभी को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा। जिससे किसी भी जमाती को इसके बाद भारत का वीजा नहीं मिल सकेगा।

कोरोना संक्रमण के फैलने के दौरान सहारनपुर में जमातियों को चिन्हित किया गया था। जिसमें 57 विदेशी जमाती चिन्हित किये गये थे। जो किर्गिस्तान, सुडान, मलेशिया और अन्य देशों के रहने वाले थे। सभी दिल्ली से सहारनपुर के अलग-अलग हिस्सों में आए थे। जिले में सभी 57 विदेशी जमातियों समेत 82 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। विदेशी जमातियों पर वीजा नियामों का उल्लंघन करने के आरोप लगे थे।

पुलिस के मुताबिक, सभी टयूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे और इसके बाद नियमों का उल्लंघन किया। एफआईआर दर्ज होने के बाद विदेशी जमातियों को अस्थाई जेल में भेज दिया गया था। साथ ही सभी के पासपोर्ट भी जब्त कर लिये गये थे।
पुलिस सूत्रों की माने तो करीब एक सप्ताह पहले शासन ने सभी जमातियों को ब्लैकलस्टि करने के लिए रिपोर्ट मांगी थी। जिसके सभी को ब्लैकलस्टि किया जाए। पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने सभी जमातियों को ब्लैकलस्टि करने की रिपोर्ट शासन को भेज दी है। सभी विदेशी जमातियों को ब्लैक लस्टि किया जाएगा। जिसके बाद उन्हें भारत में दोबारा प्रवेश करने के लिए वीजा नहीं मिलेगा।

 

नोट : ताजातरीन ख़बरों के लिए अभी फॉलो करे newsacb7.com फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर और यूट्यूब। 

 

अपने मोबाइल पर सबसे पहले नोटिफिकेशन पाने के लिए वेबसाइट में नीचे दिए गए Addtoscreen बटन पर क्लिक करे और पाए सबसे पहले तजा ख़बरों की नोटिफिकेशन आपके मोबाइल पर। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: