कोरोना न्यूज़ : दिल्ली में कोरोना के नए मामलो में सबसे बड़ा उछाल 24 घंटे में सामने आये 356 नए मामले सामने आये

दिल्ली रिपोर्ट : देश में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) से अब तक 300 से जयदा लोगो के मोत हो चुकी है और संक्रमितों का आंकड़ा 9 हजार पार कर गया है. इस बीच दिल्ली में कोरोनावायरस का अब तक का सबसे ज्यादा मामला सामने आया. दिल्ली में सोमवार को 356 नए संक्रमित सामने आए. इनमें से 325 मरीजों का ताल्लुक किसी न किसी तरह से निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) से है. इसके साथ ही देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1510 हो गई है. बता दें कि इनमें से 1071 मरीज मरकज से जुड़े हुए हैं. दिल्ली में अब तक 28 लोोगों की मौत हो चुकी है, इनमें से ४ मौत बीते 24  घंटे के भीतर हुई है. वहीं, 34 मरीज इससे ठीक भी हुए हैं।

बता दें कि देश में कोरोनावायरस को लेकर 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और इसके बढ़ने के भी संकेत मिल रहे हैं. महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब और पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ा भी दिया है. प्रधानमंत्री मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजीरवाल ने भी लॉकडाउन को बढ़ाने की बात कही थी. इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार सुबह 10 बजे राष्ट्र के नाम संबोधन होना है. उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री इस दौरान 2 हफ्ते तक लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं.

इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में भी सोमवार को कोरोना के 352 नए मामले सामने आए और 11 लोगों की मौत हो गई. इनमें से 242 मामले सिर्फ मुंबई और 39 मामले पुणे से आए हैं. इससे महाराष्ट्र में COVID-19 से संक्रमितों की संख्या 2334 पहुंच गई है.

वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय की स्वास्थ्य मंत्रालय के और से जारी ताजा आकड़ो मुताबिक़ भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 9352 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 905 नए मामले सामने आए हैं और 51 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 980 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: