Thursday, July 2, 2020

भोपाल. मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के 75 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में अभी तक 1,846 लोगों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है। प्रदेश सरकार के ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कोविड-19 से शुक्रवार को सात और मरीजों की मौत हुई है। उसमें बताया गया है कि उज्जैन चार में, भोपाल में दो और खरगोन में एक व्यक्ति की मौत हुई है। इसी के साथ प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से 92 लोगों की मौत हुई है।

कोरोना वायरस संक्रमण से प्रदेश में अभी तक सबसे अधिक 55 लोगों की मौत अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 11, भोपाल में नौ, देवास और खगरोन में छह-छह, छिंदवाड़ा, जबलपुर, आगर मालवा, धार तथा मंदसौर में एक-एक मरीज की मौत हुई है। प्रदेश के कुल 52 में से 25 जिलों के लोग अब तक कोविड-19 के लिए संक्रमित पाये गये हैं।

भोपाल में आज कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 37 नये मामले आए हैं, जबकि इसके बाद उज्जैन में 26, खरगोन में 10 और देवास एवं जबलपुर में एक-एक नए मामले आए। इसी के साथ भोपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 360 हो गई है, जबकि उज्जैन में 102, खरगोन में 61, देवास में 22 और जबलपुर में 31 हो गयी है।

इनके अलावा, कोरोना वायरस की महामारी से बुरी तरह प्रभावित इन्दौर में कोविड-19 की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 1,029 है। वहीं, खंडवा में 35 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं, जबकि रायसेन में 26, रतलाम में 12, होशंगाबाद में 26, धार में 36, आगर मालवा में 11, बड़वानी में 24, मुरैना में 16, विदिशा में 13, मंदसौर में आठ, शाजापुर में छह, सागर में पांच, श्योपुर, छिंदवाड़ा एवं ग्वालियर में चार-चार, अलीराजपुर में तीन, शिवपुरी एवं टीकमगढ़ में दो-दो और बैतूल में एक कोरोना वायरस की बीमारी के चपेट में आया है।

वहीं, तीन मरीज अन्य राज्य के हैं। प्रदेश में अब तक 210 कोरोना वायरस मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य भी हो चुके हैं। कोरोना वायरस के घातक संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में प्रभावित जिलों में कुल 463 निषिद्ध क्षेत्र बनाए गए हैं। यहां लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। प्रदेश में कुल 1,544 कोरोना वायरस मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। इनमें से 1,508 की हालत स्थित है जबकि 36 मरीज गंभीर हैं।

नोट : ताजातरीन ख़बरों के लिए अभी फॉलो करे newsacb7.com फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर और यूट्यूब।  

Tags: , , , , , , ,

0 Comments

Leave a Reply

FOLLOW US

INSTAGRAM

YOUTUBE

Advertisement

img advertisement

Archivies

RECENTPOPULAR

Social

%d bloggers like this: