लॉक डाउन के बीच मेरठ एक्सप्रेस वे का कार्य हुआ शुरू, मज़दूर लौट काम पर।

लॉक डाउन के बीच मेरठ एक्सप्रेस वे का कार्य हुआ शुरू, मज़दूर लौट काम पर,स्वास्थ्य परीक्षण ओर मास्क पहन कर होगा कार्य,
केंद्र सरकार के प्रमुख प्रोजेक्ट में शामिल दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के चौथे चरण में डासना से मेरठ 31 किलोमीटर के निर्माण कार्य मे गाजियाबाद इलाके में रफ्तार पकड़ ली है। वहीं, मेरठ में शनिवार से मजदूर कार्य पर लौटेंगे। पिछले 45 दिनों से एक्सप्रेस-वे का कार्य थमा हुआ है। जिसको लेकर एनएचएआई और कार्यदायी संस्था जीआर काफी चिंतित थी।
तीसरे लॉकडाउन की शुरुआत में ही सरकार ने राहत देते हुए नियमों का पालन करने के साथ निर्माण कार्य शुरू करने की अनुमति दी है। मेरठ में भी सौलाना और भूड़बराल इलाके में कार्य करने की अनुमति एनएचएआई को मिली है। इससे पहले वह अपने मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की हिदायत दे रहा है।
पांच दिन बाद निरीक्षण, होगी चेकिंग निर्माण कार्य को अनुमति देने के बाद प्रशासन की तरफ़ से निरीक्षण कराया जाएगा। निरीक्षण में निर्माण कार्यो को एसओपी के तहत शुरू किए जाने वाले मानकों की जांच होगी। ऐसा न होने पर निर्माण कार्य को रोका जा सकता है।
ग्लव्स और मास्क पहनकर कार्य
इस चौथे चरण में 30 से अधिक स्थानो पर ब्रिज को सड़क के के लेवलिंग से जोड़ा जाना है। इस पर सरिए बांधने का कार्य किया जा रहा है। इस दौरान मास्क और ग्लव्स पहनकर कार्य किया जा रहा है। वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है। इसके अलावा मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है। मेरठ इलाके में शनिवार से कार्य शुरू करने की प्लानिंग है। – अरविंद कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर, एनएचएआई

Leave a Reply

%d bloggers like this: